गौ सेवा आयोग का हो पुनर्गठन; गौशालाओं को मिले विशेष अनुदान - शमशेर आर्य

वैन (भिवानी - हरियाणा ब्‍यूरो) :: गौसेवा आयोग की निष्क्रियता तथा लोक डाउन के कारण न तो गोशालाओं को समय पर अनुदान मिला और ना ही दान चंदा व चारा आदि पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पाने से ज्यादातर गौशालाओं की स्थिति दयनीय बनी हुई है। इसलिए सरकार द्वारा सभी गौशालाओं को तुरंत विशेष अनुदान दिया जाए।

यह बात हरयाणा राज्य गोशाला संघ के प्रदेशाध्यक्ष शमशेर आर्य ने जिला भिवानी की विभिन्न गोशालाओं का दौरा करने के बाद श्री कृष्ण सुदामा मैत्री गौशाला खरक कलां में गौ भक्तों को संबोधित करते हुए कही।

शमशेर आर्य ने आरोप लगाया कि गौसेवा आयोग के चेयरमैन व सदस्यों की कमीशन खोरी के कारण गौशालाओं को अनुदान नहीं मिल पाया और सब्सिडी पर मिलने वाले उपकरणों के लिए राशि जमा करवाने के बावजूद ज्यादातर को सब्सिडी का लाभ भी नहीं मिल पाया है। श्री आर्य ने बताया कि लॉकडाउन के कारण गौशालाओं को गौभक्तों , दानी लोगों व किसानों से मिलने वाले दान -चंदा, चारा व फीड आदि भी बहुत कम मात्रा में मिल पाया है। जिसके कारण अधिकतर गौशालाओं की स्थिति बहुत ज्यादा डगमगाई हुई है। श्री आर्य ने सरकार से मांग की है कि जल्दी से जल्दी हरियाणा गोसेवा आयोग का पुनर्गठन किया जाए और गौशालाओं को विशेष आर्थिक सहायता तुरंत दी जाए।

गोशाला संघ के जिला संयोजक वेदपाल व गोरक्षा दल के जिला अध्यक्ष संजय परमार आदि ने गोशाला संघ के प्रदेशाध्यक्ष शमशेर आर्य व उनकी टीम का स्वागत करते हुए मांग की कि जल्दी से जल्दी सभी गौशालाओं की मीटिंग बुलाकर कृषि एवं पशुपालन मंत्री को ज्ञापन सौंपा जाए । इस अवसर पर गोशाला संघ के प्रबंधक सत्य प्रकाश शास्त्री रामावतार जांगड़ा आदि भी उपस्थित थे।

जिला गोशाला संघ की बैठक व चुनाव रविवार को

गोशाला संघ के जिला संयोजक वेदपाल व गौरक्षा दल के जिला प्रधान संजय परमार ने बताया कि 26 जुलाई रविवार को जिला भिवानी की सभी गौशाला संचालकों की बैठक गोशाला निमडीवाली में होगी जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष महाशय शेर सिंह आर्य करेंगे तथा प्रदेश अध्यक्ष शमशेर आर्य, गुरूकुल झज्जर के संचालक आचार्य विजयपाल सहित सभी गौशालाओं के प्रतिनिधि भाग लेंगे । जिसमें गौशालाओं की विभिन्न समस्याओं को लेकर मंथन करने के साथ-साथ जिला कार्यकारिणी का चुनाव किया जाएगा तथा बाद में कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री जेपी दलाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

Responses

Leave your comment