रामराज्य के लिए प्रार्थना, प्रवचन एवं मंदिर स्वच्छता अभियान उत्साह से देशभर में चलाया जाएगा!

वैन (सुरेश मुंजाल - हिन्दू जनजागृति समिति, दिल्ली - 11.01.2024) :: अयोध्या में निर्माण हो रहे भगवान श्रीरामजी के भव्य मंदिर में श्रीराम मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा हो रही है। यह बहुत आनंद का एवं दिव्य क्षण है। पूरे देश में राममय वातावरण है। इस पृष्ठभूमि पर हिन्दू जनजागृति समिति, तथा समविचारी संस्थाएं एवं सभी श्रीरामभक्तों की ओर से देशभर में विविध उपक्रमों का आयोजन किया गया है, ऐसी जानकारी हिन्दू जनजागृति समिति के समन्वयक श्री सुरेश मुंजाल द्वारा दी गई है।

550 वर्षाें की लंबी प्रतीक्षा के उपरांत अयोध्या के भूवैकुंठ में प्रभु श्रीरामजी पुन: अवतरित होने वाले हैं, यह परम दिव्य क्षण समीप आ रहा है। ऐसे समय में प्रभु श्रीरामजी का गुणगान कर उनकी भक्ति करना, साथ में जिन्होंने श्री रामजन्मभूमि की मुक्ति के लिए प्रयास किए एवं जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया, उन सभी का स्मरण करना भी अति आवश्यक है। वर्ष 2020 में श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास के समय किए गए निम्न उपक्रम पुन: देशभर में किए जाएंगे।

रामराज्य की प्रतिज्ञा एवं मंदिरों की स्वच्छता! - हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से देशभर में जहां -जहां कार्य चल रहा है, वहां -वहां स्थानीय मंदिरों की स्वच्छता की जाएगी। मंदिर स्वच्छता के उपरांत सामूहिक रूप से रामराज्य एवं हिन्दू राष्ट्र के लिए प्रतिज्ञा ली जाएगी।

हर घर दीप एवं भगवा ध्वज ! - 22 जनवरी को सभी साधक, धर्मप्रेमी, हिंदुत्वनिष्ठ एवं श्रीरामभक्त एकत्रित आकर अपने निवास में भगवान श्रीराम के लिए दीप जलाएंगे। साथ में घर के आंगन में श्रीरामतत्त्व की सात्त्विक रंगोली बनाना, घर पर भगवा ध्वज फहराना एवं भावभक्ति से ओतप्रोत होकर श्रीराम की पूजा-अर्चना कर रामराज्य हेतु प्रार्थना की जानेवाली है।

श्रीराम का नाम हर घर! - इसी के साथ भगवान श्रीराम के तत्त्व का सभी को आध्यात्मिक स्तर पर अधिक से अधिक लाभ हो इसलिए समाज में श्रीरामजी का लघुग्रंथ, श्रीराम के चित्र, ‘श्रीराम जय राम जय जय राम’ इस नामजप पट्टिकाओं का वितरण देशभर में किया जाएगा। साथ में अन्य धार्मिक संस्थाएं एवं हिंदुत्वनिष्ठ संगठनों द्वारा चलाए जा रहे श्रीराम मंदिर के अभियान, कलश यात्रा, अक्षत वितरण आदि उपक्रमों में सहभाग लिया जा रहा है।

Responses

Leave your comment