नैशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल पर फरीदाबाद के छोरे को कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने घर पहुँच दिया आशीर्वाद

व्यूज़ 24 (जोगेन्द्र सिंह - फरीदाबाद, हरियाणा) :: फरीदाबाद के अजरोंदा गांव के छोरे ने नैशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्डन पंच मारकर जहाँ हरियाणा का नाम पूरे देश में रौशन किया है वहीं उसने अपने दादा के सपनो को भी चार चाँद लगा दिए हैं। गौरतलब है की इस बॉक्सिंग कंपीटीशन को मध्यप्रदेश के भोपाल में 4 से 9 जनवरी तक आय़ोजित किया गया था। इस मौके पर हरियाणा के पर्यावरण और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने नैशनल गोल्ड मैडलिस्ट विनर हर्षित चौधरी के घर आकर उसको आशीर्वाद दिया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।
गले में गोल्ड मैडल और हाथों में सर्टीफीकेट लेकर कैबिनेट मंत्री के साथ खड़ा हर्षित चौधरी फूला नहीं समा रहा था। हर्षित ने हाल ही में भोपाल में 4 से 9 जनवरी तक आयोजित नैशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतकर पूरे देश में एक बार फिर हरियाणा का डंका बजाया है। प्रतियोगिता में हरिय़ाणा ने 2 गोल्ड, 2 सिल्वर और 3 ब्रॉंज मैडल जीतकर ऑवरऑल ट्राफी पर कब्जा जमाया। हर्षित चौधरी ने इससे पहले भी जिला, राज्य और नैशनल स्तर पर काफी मैडल जीते हैं। अपनी उपलब्धि पर हर्षित चौधरी का कहना है कि आने वाले 2020 के ऑलंपिक खेलों में वो देश के लिए पहला गोल्ड मैडल जीतकर लाएंगे जिसके लिए वो दिन-रात पूरी लगन से मेहनत कर रहे हैं। वहीं अपने पोते द्वारा दादा के सपनो को चार चाँद लगाने के बाद दादा खुशी के मारे फुले नहीं समा रहे हैं। उनका कहना है कि वह भी बॉक्सिंग के नेशनल चैंपियन रह चुके हैं और उनका बेटा भी नेशनल चैम्पियन रहा है लेकिन उसके हांथो में खेलते समय इंजरी हो गई थी जिसकी वजह से वह आगे एशियन और ओलम्पिक में नहीं खेल पाया। लेकिन उनके पोते ने हरियाणा की टीम से खेलते हुए नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल झटक कर उनके सपने को पूरा करते हुए हरियाणा का नाम रोशन तो किया है लेकिन वह चाहते हैं कि उनका पोता ओलम्पिक में खेल कर गोल्ड मैडल जीत कर देश प्रदेश का नाम रोशन करे।
वहीं गोल्ड मैडल विजेता की खबर लगते ही इस मौके पर जब कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल हर्षित चौधरी के घर पहुंचे तो उन्होंने प्रतियोगिता में जीता हुआ मैडल पहनाकर विजेता खिलाड़ी की हौंसला अफजाई की और साथ ही आगे देश के लिए खेलने को प्रेरित किया। साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा की देश की पूरी आबादी में हरियाणा की जनसंख्या बेशक 2 प्रतिशत है लेकिन मैडल लाने में पूरे देश में हरिय़ाणा के 50 प्रतिशत से ज्यादा का योगदान होता है जिसके लिए प्रदेश की खेल नीती को श्रेय जाता है। वहीं जींद उपचुनाव के बारे में पूछने पर बताया की उनकी पार्टी का कैंडीडेट ही इस उपचुनाव में बाजी मारेगा और कांग्रेस को कैंडीडेट ही नहीं मिला जो बने हुए एक एमएलए को ही चुनाव लड़ा रहे हैं।
वहीं इस मौके पर क्षेत्र के समाजसेवी निहाल सिंह पहलवान भी मौके पर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में बॉक्सिंग की पूरी सुविधाएं ना होने के बावजूद इस बच्चे ने पूरे गांव, जिले समेत प्रदेश का नाम देश में रौशन किया है। पूरे गांव में इस बात पर खुशी की लहर है।

Responses

Leave your comment