पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने आये अनिल विज़ बोले चौटाला का मानसिक संतुलन ख़राब, डिप्रेशन के हुए शिकार

वैन (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: सोहना में आरटीसी भौंडसी पुलिस ट्रैनिंग सेंटर में गृह मंत्री अनिल ने पासिंग आउट परेड में शिरकत की और 1766 जवानों को शपथ दिलाई। मौके पर पहली दफा 1562 जवान ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं तो 204 जवान शहरी इलाके से भर्ती हुए हैं। वहीं इस बार ग्रेजुएट और प्रोफेशनल कोर्स करके आए नौजवान भी हरियाणा पुलिस में भर्ती हुए है।

हरियाणा राज्य की लोगों की सेवा और सुरक्षा के लिए अब हरियाणा पुलिस को 1766 नए जवान मिल गए हैं। वीरवार को 1766 पुलिस के जवानों ने आरटीसी भौंडसी पुलिस ट्रैनिंग सेंटर में पासिंग आउट परेड में सभी जवानों ने शपथ लेकर अपनी इमादारी और मेहनत से सुरक्षा में तैनात रहकर अपने कर्तव्य निभाने की शपथ भी ली है। सभी जवानों ने पहले गृह मंत्री को सलामी दी और उसके बाद गृह मंत्री ने सभी जवानों को शपथ दिलाई। इस बैच में 251 जवान स्नात्कोत्तर तथा 1071 जवान स्नात्तक, 19 जवान एम. टेक, 198 जवान बी.टेक, 29 जवान एम.बी.ए., 10 जवान एम.सी.ए., 15 जवान बी.एड., 12 जवान बी.बी.ए., 14 जवान बी.सी.ए., 4 जवान बी. फार्मा, 4 जवान जे.बी.टी., 235 जवान 12वीं तथा मात्र 3 जवान दसवीं पास हैं।

इस मौके पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस बार बिना पर्ची और बिना खर्ची के युवाओं की पुलिस में भर्ती हुई है। वहीं हरियाणा पुलिस को इतने काबिल जवान मिले हैं। इससे पुलिस विभाग तो हाईटैक होगा ही इसके साथ साथ पुलिस की कार्यप्रणाली में भी बदलाव भी होगा। उन्होंने दावा किया है कि अब पुलिस मजबूत भी होगी और जल्द सभी जवानों को उनके स्टेशन दे दिए जायेंगे। हरियाणा पुलिस को पंजाब के बराबर सामान वेतन पर भी गृहमंत्री ने कहा कि इस पर जल्द काम किया जायेगा। पासिंग आउट परेड में जवानों ने जो प्रफोर्मेंस की है उसको देखते हुए अनिल विज ने सभी जवानों को 5 दिन का अवकाश देने की घोषणा भी है।

Responses

Leave your comment