विधायक फर्जी मार्कशीट मामले में एसएसपी बोले जांच जारी

व्यूज़ 24 (ब्रज किशोर शर्मा - आगरा, उत्तर प्रदेश) :: फर्जी मार्कशीट के ज़रिये प्राईवेट या सरकारी नौकरी लेने के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं, लेकिन यहां जिसने फर्जी मार्कशीट के हवाले से हाईस्कूल की परीक्षा पास की, वो कोई आम आदमी नहीं बल्कि मौजूदा विधायक हैं। मामले के खुलासे के बाद राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। वहीं फर्जी मार्कशाीट मामले में डी.आई.ओ.एस. की शिकायत पर मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।
राजस्थान के धौलपुर जिले की बाड़ी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा पर फर्जी मार्कशीट जमा कराकर दसवीं परीक्षा पास करने का आरोप लगा है। कांग्रेस विधायक पर आरोप लगा है कि उन्होंने कक्षा नौ की फर्जी मार्कशीट के आधार पर आगरा के मोती कटरा स्थित डीएवी इंटर कॉलेज से 10वीं परीक्षा पास की है। इस फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद आगरा जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह ने गिर्राज सिंह के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं तथा कॉलेज प्रधानाचार्य की ओर से मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया है।

12वीं की परीक्षा देने की भी थी तैयारी

जानकारी के अनुसार धौलपुर के पार्वती सदन जीटी रोड निवासी जसवंत सिंह गुर्जर ने इस साल इस फर्जीवाड़े की शिकायत की थी। 2 जनवरी 2019 को जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां की गई इस शिकायत के बाद गिर्राज सिंह मलिंगा के प्रमाणपत्रों की जांच की गई। जांच में पाया गया कि गिर्राज सिंह पुत्र छोटेलाल ने दसवीं की परीक्षा वर्ष 2016 में (रोल नंबर - 4001843) डीएवी इंटर कॉलेज, मोती कटरा से कक्षा नौ के फर्जी प्रमाणपत्र लगाकर उत्तीर्ण की है और अब विधायक जी 12वीं की परीक्षा देने की तैयारी में थे।
वहीं एस.एस.पी. आगरा अमित पाठक ने बताया कि जिला विधालय निरीक्षक आगरा की 14 जनवरी की रिपोर्ट में निकलकर आया है कि जसवंत सिंह गुर्जर द्वारा शिकायत दर्ज करायी गयी थी। उसकी जांच में गिर्राज सिंह के अभिलेखों को मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। इस संबन्ध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच की जा रही है।

Responses

Leave your comment