राधा स्वामी प्रमुख ने दिये अनुयायियों को दर्शन; पहुंची हजारों की भीड़

वैन (ऊना - हिमाचल ब्यूरो - 27.10.2021) :: कोरोना काल में राधा स्वामी डेरा ब्यास में सत्संग कार्यक्रम तीस नवंबर तक बंद रखे जाने के चलते डेरे के लाखों अनुयायियों को दर्शन देने डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों जी सोमवार को स्वयं डेरे से बाहर निकल आए और जिला ऊना के विभिन्न राधा स्वामी सेंटरों पर पहुंच कर अनुयायियों को दर्शन देकर धन्य कर गए। बाबा जी का दीदार पाने के लिए बाबा जी के अनुयायी सोमवार अलसुबह ही सेंटरों पर पहुंचना शुरू हो गए थे और बाबा जी के दर्शन पाकर निहाल हो गए। बाबा जी ने भी किसी अनुयायी को निराश नहीं किया और स्वयं हाथ जोड़कर अनुयायियों का अभिभावन किया। कोरोना काल में राधा स्वामी डेरा ब्यास में भीड़ न उमड़ पाए इसके लिए वहां सत्संग कार्यक्रम स्थगित किए गए हैं।

बाबा जी के दर्शन पाने के लिए उनके अनुयायी बेचैन हो रहे थे, इसलिए बाबा जी ने स्वयं ही राधा स्वामी सत्संग सेंटरों में आकर अनुयायियों को दर्शन देने का निर्णय लिया। सोमवार सुबह ही बाबा जी के आने की सूचना पाकर हजारों की तादाद में बाबा जी के अनुयायी सेंटरों पर जमा होना शुरू हो गए थे। बाबा जी सोमवार सुबह सबसे पहले राधा स्वामी सत्संग सेंटर गगरेट पहुंचे और उन्होंने संगत के बीच जाकर स्वयं अपने अनुयायियों की दर्शनों की मनोकामना पूरी की। यहां करीब दस हजार अनुयायी बाबा जी के दर्शनों को पहुंचे हुए थे। उन्होंने सत्संग सेंटर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और इसके बाद बाबा जी अपने अनुयायियों को दर्शन देने के लिए अंब स्थित सत्संग सेंटर पहुंचे। यहां भी हजारों की तादाद में अनुयायी एकत्रित हुए थे। यहां दर्शन देने के बाद बाबा जी टकारला, धुसाड़ा व ऊना सत्संग सेंटर भी अनुयायियों को दर्शन देने पहुंचे। इसके बाद बाबा जी विभिन्न सत्संग सेंटरों से होते हुए राधा स्वामी सेंटर भोटा के लिए प्रस्थान कर गए। बाबा जी के दर्शन पाकर उनके अनुयायी सुखद अनुभूति का एहसास कर रहे थे। बेशक मुंह से हमारा कोई संवाद नहीं हुआ लेकिन रूह को कई सवालों का जवाब मिल गया। वहीं, इस दौरान विधायक राजेश धीमान, इंदौरा की विधायक रीता धीमान और पूर्व एमएलए राकेश कालिया भी उपस्थित रहे।

भक्तों को दर्शन देकर किया कृतार्थ

अपने गुरु के दर्शनों के लिए पिछले दो सप्ताह से नजर गढ़ाए बैठे अनुयायियों को आखिरकार सोमवार को अपने गुरु जी के दर्शनों का सौभाग्य मिल पाया। दरअसल राधा स्वामी डेरा ब्यास के प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों जी का जिला ऊना में आने के क्यास लगाए जा रहे थे। रोजाना बाबा जी के आने की सूचना पाकर अनुयायी भी सत्संग घर ऊना पहुंच रहे थे और घंटों इंतजार के बाद वापस घरों को लौट रहे थे। लेकिन दो सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अनुयायियों का अपने गुरु के दीदार के लिए उत्साह बरकरार रहा। सोमवार को भी बाबा जी के आने की सूचना मिली तो अनुयायी फिर से सत्संग घर ऊना पहुंच गए, लेकिन इस बार उन्हें मायूसी हाथ न लगी, बल्कि राधा स्वामी डेरा ब्यास के प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों जी ने उन्हें दर्शन देकर कृतार्थ किया। गुरु के दर्शन पाकर अनुयायियों के चेहरे भी खिल उठे।

राधा स्वामी डेरा ब्यास के प्रमुख गुरिंदर सिंह ढिल्लों जी के ऊना आगमन की सूचना मिलते ही सुबह से ही सत्संग घर ऊना में अनुयायियों का एकत्रित होना आरंभ हो गया। वहीं कई सेवादार यातायात व्यवस्था बनाने में जुट गए तो कोई पंडाल में व्यवस्था बनाने में जुट गया। वहीं, वाहन पार्किंग के लिए व्यवस्था की गई। सेवादारों की व्यवस्था से कहीं पर भी ट्रैफिक समस्या उत्पन्न नहीं हुई, बल्कि सेवादारों ने बहुत ही व्यवस्थित तरीके से यातायात बहाल रखा।

Responses

Leave your comment