पति-पत्नी के रिश्तों में दरार के चलते पुलिस की मौजूदगी में भिड़े दो परिवार

वैन (राजीव मेहता - गुरदासपुर, पंजाब) :: पति-पत्नी का रिश्ता एक पवित्र रिश्ता कहलाता है, लेकिन आज की पीढ़ी इसको नहीं समझती तथा हर रोज पति-पत्नी के झगड़े अक्सर सुनने को मिलते हैं। ऐसा ही झगड़ा गुरदासपुर के बटाला में हुआ जहां जोशना नाम की लड़की जिसकी शादी डेढ़ साल पहले बटाला के बेड़िया मोहल्ला के संजीव सानन के घर में हुई थी। पीड़ित लड़की के परिवार का कहना है कि हमारी बेटी ने सुबह फोन कर हमें बताया तभी हम बटाला से पुलिस पार्टी को साथ लेकर लड़की के सुसराल गए। तब लड़के वालों ने हमें पुलिस की मौजूदगी में बिना पुलिस के डर से पीटना शुरू कर दिया और पुलिस पास खड़ी सब तमाशा देखती रही।

पीड़ित लड़की मीडिया के सामने रो-रो कर कह रही थी कि उसका पति छोटी-छोटी बात पर उसकी पिटाई करनी शुरू कर देता है। पहले भी कई बार ऐसा हो चूका है। पिछली रात को भी ऐसा ही कुछ हुआ। मायके जाने पर मेरे को पीटना शुरू कर दिया और जब मैंने सुबहे आपने मायके फोन कर बताया तो मेरा परिवार पुलिस के साथ मेरे सुसराल आया, लकिन सुसराल वालों और मोहल्ले वालों ने मिलकर पुलिस की मौजूदगी में उनको पीटा। पुलिस पास खड़ी सब कुछ देखती रही।

पीड़ित लड़की ने इंसाफ की गुहार लगाते हुए कहा कि इस सारी घटना को पुलिस की मिलीभगत से अंजाम दिया गया। लड़की के सुसराल वालों को कैसे पता चला कि हम पुलिस के साथ उनके घर आ रहे हैं। अगर हमें लड़ना होता तो पुलिस को साथ लेकर नहीं आते।

पीड़ित लड़की के सुसराल वालों ने सारे दोषों को नकारते हुए कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। उल्टा लड़की वालों के परिवार ने हमारे साथ पुलिस की मौजूदगी में गुंडागर्दी की है और हमारी सोने की चैन और मोबाइल भी अपने साथ ले कर चले गए।

जाँच अधिकारी का कहना है कि दोनों तरफ से हमें शिकायत आयी है। दोनों परिवारों को मामूली चोटें भी आई हैं। जाँच के बाद जो सच सामने आयेगा उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Responses

Leave your comment