पुलिस की "दादागिरी" के सामने महिला बनी "माँ काली"; पुलिस पर लगाया अपशब्द बोलने और गाली-गलोच करने का आरोप

वैन (राज ठाकुर राजावत - मथुरा, उत्तर प्रदेश) :: मथुरा शहर कोतवाली के अंतर्गत कृष्णा नगर चौकी क्षेत्र महोली रोड बजरंग चौराहा मथुरा पर महिला नेत्री राधा चौधरी ने पुलिस पर "रंडी" बोलने का आरोप लगाया है।

नेत्री का कहना है कि वह 30 जुलाई की रात 10:00 बजे महोली रोड से निकल कर जा रही थी तभी उसने एक महिला को बेहोंशी की हालत में सड़क किनारे पड़ा देखा। तभी राधा चौधरी ने हंड्रेड डायल पुलिस को दो बार कॉल किया। मौके पर आई पीआररवी पुलिस से जितेंद्र नामक पुलिसकर्मी ने बेहोंश महिला को देखा और राधा चौधरी को आपत्तिजनक शब्दों से संबोधित करने लगा। राधा के अनुसार इससे उनके मान-सम्मान को भारी ठेस पहुंची है और इनके द्वारा बोले गए अश्लील शब्दों से उनकी छवि धूमिल हुई है। ऐसे पुलिसकर्मियों की घोरनिंदा करते हुए राधा ने तमाम पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाए और मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। देखते ही देखते भारी तादात में पुलिस बल और मीडिया के साथ-साथ आम जनमानस भी मौके पर इकट्ठा हो गया। महिला राधा चौधरी कई राष्ट्रीय पार्टियों की कार्यकर्ता रह चुकी हैं और वर्तमान में भारतीय किसान यूनियन पार्टी की भी पदाधिकारी हैं।

जिस महिला ने सड़क पर बेहोंशी की हालत में पड़ी हुई महिला की मदद करनी चाही उसी के खिलाफ पुलिस ने मोर्चा खोल दिया और उसको अपशब्दों से नहला कर तर-तर कर दिया। उत्तर प्रदेश के योगी राज में जहां बेटियों और माँ-बहनों की सुरक्षा के भरपूर प्रयास किये जा रहे हैं वहीं ऐसे पुलिसकर्मी महिलाओं को बदनाम करते वक्त अपनी घर की महिलाओं को भूल जाते हैं। खैर कहते हैं 100 सुनार की और एक लुहार की - तो पुलिस ने तो दल-बल के साथ उस महिला पर सभी अपशब्दों की झड़ी लगा दी लेकिन महिला जब काली बन गई तो पुलिस की भी वर्दी पर बन आई।

Responses

Leave your comment