कन्नौज में मास्टर की पिटाई मासूम की मौत पर बोले पिता

वैन (अलीमुद्दीन - कन्नौज, उत्तर प्रदेश) :: शिक्षा के मंदिर में फिर एक बार फिर मास्टर की पिटाई का शिकार हुई एक मासूम बच्ची। हुआ यूं कि कन्नौज जनपद के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 1 की छात्रायें किसी बात को लेकर खेल में झगड़ पड़ी। इसी बात पर दबंग बेरहम मास्टर ने उसकी डंडों से पिटाई कर उन्हें घायल कर दिया। घायल छात्रा की 5 दिन इलाज के बाद मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि मास्टर की पिटाई से बच्ची की मौत हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस जाँच में जुटे होने की बात कह रही है। ताजा जानकारी मिलने तक मास्टर स्कूल बंदकर फरार है और मृतक बच्ची के शव का अभी तक पोस्मार्टम नही कराया गया है।
कन्नौज जनपद के विशुनगढ़ थाना क्षेत्र के गाँव जगदीशपुर मलपुरा निवासी पिता पप्पू ने आरोप लगाते हुए बताया कि मेरी 6 वर्षीय पुत्री स्वार्थी कक्षा 1 की छात्र है जो शुक्रवार 04 जनवरी 2019 को प्राथमिक विद्यालय जगदीशपुर में पढ़ने गई थी दिन के करीब 1 बजे किसी बात को लेकर बच्चे आपस में लड़ गये। इसी लड़ाई को लेकर मास्टर ने लड़ रही बच्चियों में स्वार्थी की डंडों से पिटाई कर दी। पिटाई के बाद स्वार्थी बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। बेहोशी की हालत में स्कूल के मास्टर ने बच्ची को किसी से घर पर पंहुचा दिया। स्वार्थी के होश आने पर उसने अपनी माँ को आप बीती सुनाई तो बच्ची के पीठ पर की गई पिटाई के गहरे निशान दिखाई दिए। बच्ची के पिता और माँ ने घायल स्वार्थी का घरेलू इलाज किया प्राइवेट क्लिनिक पर दिखाया। हालात खराब होने पर छिबरामऊ सौ सैय्या अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया। कुछ घंटे भर्ती रहने के बाद डॉक्टरों ने स्वार्थी को शाम 7 बजे मृत घोषित कर दिया। गरीबी की हालत से जूझ रहे मृतक स्वार्थी के पिता पप्पू मजदूरी कर घर का पालन पोषण करते हैं।
उधर, मृतक बच्ची के ताऊ का भी यही कहना है कि मास्टर की पिटाई से ही घायल हुई थी स्वार्थी। फिलहाल प्राथमिक विद्यालय कक्षा 1 की छात्रा मासूम मृतक स्वार्थी का अभी पोस्टमार्टम नही हो सका है। छात्रा की मौत हो जाने के बाद जब यह सूचना विद्यालय के टीचरों को मिली तो मास्टर स्कूल बन्द कर फरार हो गए। अभी तक फरार आरोपी मास्टर को पकड़ा नही जा सका है।

Responses

Leave your comment