बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने कर दी साधुओं की धुनाई

वैन (हरीश पाठक - भरतपुर, राजस्थान) :: आज-कल बच्चा चोर समझकर अनजान व्यक्तियों पर लोगों द्वारा हमले किये जाने की कई वारदात सामने आ रही हैं। इसी सिलसिले में राजस्थान के भरतपुर में जब एक गाँव में विगत रात चार साधु मंदिर पर रुकने के लिए पहुंचे तभी बच्चा चोर होने के शक पर ग्रामीणों ने उनको पकड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। साथ ही उनको बंधक भी बना लिया। बाद में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद साधुओं को ग्रामीणों के चंगुल से बचाया और घायल साधुओं को अस्पताल में भर्ती कराया।

मामल सेवर थाना इलाके के गाँव धानोता का है, जहाँ विगत देर रात ग्रामीणों ने चार साधुओं की जमकर पिटाई कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुश्किल से साधुओं को बचाया और जिला आरबीएम अस्पताल में भर्ती कराया; जहां उनका इलाज चल रहा है।

सेवर थाना के पुलिसकर्मी रमेश चंद ने बताया कि कल देर रात चार साधु भिक्षा मांगने के बाद रात्रि विश्राम के लिए धानोता गाँव मे चले गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने देर रात साधुओं को गाँव मे घूमते हुए देखा, तो उनको शक हुआ कि ये चारों साधु बच्चे चोरी करने के लिए आये। जिसके बाद ग्रामीण इकट्ठे हुए और उनसे पूछा कि यहाँ क्यों आये है? लेकिन स्पष्ट जबाब नहीं देने पर ग्रामीणों ने साधुओं पर हमला बोल दिया और उनकी जमकर पिटाई शुरू कर दी। बाद में सेवर थाना पुलिस मौके पर पहुँची और बड़ी मुश्किल से ग्रामीणों से साधुओं को छुड़वाया और जिला आरबीएम अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया।

Responses

Leave your comment