औचक दौरे पर निकले खट्टर ने किस पर ठोका 25 लाख का जुर्माना...???

वैन (गुरुग्राम ब्यूरो - हरियाणा) :: दिल्ली से सटे गुरूग्राम में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज औचक दौरा किया। इस दौरे पर उन्होने डंपिग स्टेशन पहुंच कर कूड़ा उठाने वाली कंपनी पर 25 लाख का जुर्माना ठोका जबकि सरल केन्द्र और अंतोदय भवन में जिला प्रशासन को सुविधायें बढ़ाने के आदेश जारी किए।

सीएम मनोहर लाल ने अचानक गुरूग्राम का रूट तय किया तो अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक में हडप मंच गया। खट्टर ने सबसे पहले गुरूग्राम के ओल्ड ज्युडिशियल कांप्लेक्स स्थित डंपिंग स्टेशन का दौरा किया और वहा की गंदगी को देख गुरूग्राम की जनता की शिकायतों के आधार पर कूड़ा उठाने वाली कंपनी को 25 लाख रूपये का जुर्माना लगाने का अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया। सीएम मनोहर लाल ने कहा कि गुरूग्राम के लोगों की लगातार शिकायतें मिल रही थी जिसके चलते उन्होंने आज गुरूग्राम में कई जगह औचक निरीक्षण किया है।

इसके बाद सीएम अंतोदय भवन पहुंचे। अंतोदय भवन में करीब 15 मिनट तक यहां की सुविधाओं का जायज़ा लिया और जाना कि कैसे यहां सरकारी कर्मचारी आम जनता का काम करते हैं? साथ ही क्या परेशानी यहां आम जनता को भुगतनी पडती हैं? सीएम को इस दौरान कई कमियाँ नज़र आई जिनको जल्द सुधारने के आदेश भी जारी किए। इसके बाद सीएम ने सरल केन्द्र जिसे ई-दिशा केन्द्र भी कहते उसका दौरा किया। सीएम मनोहर लाल की मानें तो सरकार के सरल केन्द्र के माध्यम से 100 से ज्यादा कामों के लिए सरकार ने एक सरल केन्द्र बनाया हुआ है। जिससे आम लोग अपने सरकारी काम करवाने के लिए यहां आते हैं। यहां भी सीएम मनोहर लाल ने सुविधाओ को बेहतर तरीखे से करने को लेकर जिला प्रशासन को आदेश दिये।

बहराल सीएम के गुरूग्राम दौरे के दौरान जहां अधिकारियों और कर्मचारियों की सांसे थमी रही तो वहीं सी.एम. ने जल्द ही हरियाणा की सेवा के लिए मंत्रिमंडल के विस्तार की बात भी कही।

देखना यह होगा कि खट्टर के औचक दौरे पर दिये गए औचक निर्देशों का अधिकारी और कर्मचारी कितनी जल्दी और विधिवत पालन करते हैं?

Responses

Leave your comment