सीआईएसएफ की चुस्त सुरक्षा के बावजूद ताजमहल के अंदर विदेशी बालाओं ने लगाये ठुमके

व्यूज़ 24 (ब्रज किशोर शर्मा - आगरा, उत्तर प्रदेश) :: पिछले कुछ अर्से से वैश्विक धरोहर ताजमहल खासा चर्चाओं में है। कभी ताज महल पर ड्रोन उड़ाने का मामला सामने आता है तो कभी परिसर की सुरक्षा में सेंध लगती है। लेकिन हर अवसर पर सुरक्षा में मौजूद एजेंसियां चुप्पी साधे मौन नज़र आती हैं।

चर्चाओं के गर्म बाजार में विश्व का अजूबा ताजमहल आज एक बार फिर चर्चा में है जब ताजमहल के अंदर विदेशी बालाओं ने ठुमके लगाए। विदेशी बालाओं के ताजमहल में ठुमके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। नियम और क़ानून के तहत यह सब ताज परिसर के खिलाफ है। ताजमहल के अंदर ठुमके लगाने पर ताज परिसर के नियमों की फिर से धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं। ताजमहल के अंदर चमेली फर्श पर मेहमान खाने के सामने विदेशी बालाओं ने इस कृत्य को अंजाम दिया। सोशल मीडिया पर इस विडिओ के वायरल होने से सुरक्षा एजेंसियों और जानकारों में हड़कंप मचा है लेकिन ताजमहल की सुरक्षा में सदैव तत्पर सीआईएसफ ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साधी हुई है।

कहते हैं "जो है नाम वाला वही तो बदनाम है"। लेकिन गाने की यह पंक्ति विश्व के अजूबों में शामिल ताजमहल पर कभी आजमाई जायेगी ऐसा सोचा ना था। वक्त के साथ अब इतना सब होने पर सुरक्षा एजेंसियां किस कदर अपना पल्लू झाड़ती हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

Responses

Leave your comment