गांधी जयंती रैली में भाग लेने गई स्कूली छात्रा की मौत

वैन (हरीश पाठक - भरतपुर, राजस्थान) :: राजस्थान के भरतपुर में आज एक स्कूली छात्रा की उस समय मौत हो गयी जब वह अपनी अन्य साथी छात्राओं के साथ महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जा रही थी। घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतका के परिजन रोने बिलखने लगे। बाद में सूचना मिलने पर जिला शिक्षक अधिकारी व् उप जिला कलेक्टर और स्कूल के प्राचार्या मौके पर पहुंचे, जहां अधिकारीयों ने अचानक हुए इस हादसे की जांच के निर्देश जारी कर दिये हैं।

हादसे के वक्त छात्रा सड़क पर गिर कर बेहोंश हो गयी, जिसे वहां से गुजर रहे दो नगर निगम के कर्मियों ने जिला आरबीएम अस्पताल पहुंचाया और चिकित्सकों ने जांच पड़ताल के बाद छात्रा को मृत घोषित कर दिया।

एसबीके गर्ल्स स्कूल की छात्राएं बदन सिंह स्कूल में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए जा रही थी लेकिन वहां पहुँचने से पहले ही यह हादसा घटित हो गया जिससे सभी दंग रहे गए।

सूचना मिलने पर मृतका के परिजन भी मौके पर पहुंचे, जहां इस हादसे के बाद उनकी हालत खाफी ख़राब हो गयी, क्योंकि जिस बेटी को सुबह स्कूल पढ़ने के लिए भेजा था कुछ ही देर बाद उसकी मौत की सूचना आ गई।

जानकारी के मुताबिक मृतक छात्रा 15 वर्षीय सोनिया है, जो एसबीके गर्ल्स स्कूल में पढ़ती थी। आज सुबह छात्रा अपने स्कूल पहुंची थी, जहां से अन्य स्कूल में होने वाले कार्य्रकम में भाग लेने जाना था और जब स्कूली छात्राओं के साथ वह जा रही थी तभी यह हादसा घटित हो गया। स्कूल की छात्राओं ने आरोप लगाते हुए बताया कि हादसे के बाद उन्होंने अपने स्कूल के अध्यापकों को इस बारे में सूचित कर दिया था लेकिन उसके बाबजूद भी स्कूल से कोई मौके पर नहीं पहुंचा।

मृतका की साथी स्कूली छात्राओं ने बताया की हम सभी कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए जा रहे थे तभी हमारी साथी छात्रा बेहोश होकर गिर पड़ी और इसकी सूचना हमने तुरंत स्कूल की प्राचार्या को दी मगर वह काफी देरी से पहुंची।

Responses

Leave your comment