सस्ती कॉल का दौर समाप्त; टेलीकॉम कंपनियों ने महंगे किए प्लॉन्स; 50 फीसदी तक पड़ेगा जेभ पर असर

वैन (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: घाटे से जूझ रही टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्रीपेड ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। सस्ती कॉल और इंटरनेट के दिन चले गए लगते हैं। जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया सभी ने अपने प्रीपेड उत्पादों और सेवाओं के लिए टैरिफ में भारी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। इससे ग्राहकों के मोबाइल बिल में 50 फीसदी तक की बढ़त हो रही है।

टेलीकॉम कंपनियों ने भी ग्राहकों को झटका देते हुए टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है। अब उपभोक्ताओं को कंपनी के सभी पैक्स के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे। वहीं, बढ़ी हुई कीमतें तीन दिसंबर से लागू हो जाएंगी। जिसके बारे में सुनकर ग्राहकों का कहना है कि इसका सीधा असर उनकी जेब पर पड़ेगा। क्योंकि पहले तो सभी कंपिनयों ने ग्राहकों को लुभान के लिए इतने सस्ते प्लान दिए फिर, रेट्स महंगे किए जा रहे हैं, जिससे की वो लोग खुश नहीं है।

मोबाइल रेट्स बढ़ने की वजह से स्टूडेंस भी काफी परेशान है, उनका कहना है कि जहां पहले कंपनियों ने इतने सस्ते प्लॉन दिए, वहीं अब इन्हें महंगा करना ठीक नहीं है, क्योंकि हमारी पॉकेट मनी इतनी नहीं कि हम इन्हें अफार्ड कर सकें। वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि जहां हमें इस रात भर बात करने और हमेशा इंटरनेट यूज करने की आदत थी, इससे उस पर असर पड़ेगा, हम अब बाऊंडेशन में हो जाएंगे।

जहां एक तरफ ट्राई के रूलों के मुताबिक सभी टेलिकॉम कंपियों ने अपने रेट्स बढाएं हैं वहीं दूसरी तरफ ग्राहक इससे काफी परेशान नजर आ रहे हैं अब देखना ये होगा कि जब 3 दिंसबर से ये रेट्स लागू होंगे तो लोगों की जेब कितनी ढिली होगी और इसका कितना असर देखने को मिलगा।

इन सभी मुद्दों को लेकर मार्केट आये ग्राहकों और मार्केट में मौजूद दुकानदारों से बात की वैन इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसी के गुरुग्राम संवाददाता सूरज दुहन ने। देखिये खास रिपोर्ट: -

https://www.youtube.com/watch?v=36krKotu0GI&feature=youtu.be

Responses

Leave your comment