किसने किया संजीव बालियान के खिलाफ लोकसभा चुनाव में जीत का दावा

वैन (साजन सैनी - मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश) :: लोकसभा चुनाव 2019 का आगाज हो चूका है। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान में जनपद मुज़फ्फरनगर में 11 अप्रैल को मतदान होना है।

मुज़फ्फरनगर लोकसभा सीट से 10 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें एक प्रत्याशी ऐसा भी है जो बिना पैसे के चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरा है और अपनी जीत का दावा भी कर रहा है।

इस प्रत्याशी मांगे राम की मानें तो वह मजदूर यूनियन पार्टी से मुज़फ्फरनगर लोकसभा चुनाव लड़ रहा है। उनके अनुसार उनकी फाइट संजीव बालियान से है और चौधरी अजीत सिंह उनके सामने फेल हैं। आमने-सामने की टक्कर है ओर जीत मेरी ही होगी। पहले मेरी सम्पत्ति काफी थी अब मेरी सम्पत्ति ख़तम हो गई है। चुनाव लड़-लड़ कर सब पैसा उसमे लग गया है। अब मेरा बैंक बैलेंस जीरो है। जनता सहयोग कर रही है, उससे चुनाव लड़ रहा हूं। पीछे नहीं हटूंगा, चुनाव जरूर लडूंगा।

अपने बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि मैं लोकसभा मुज़फ्फरनगर से चुनाव लड़ रहा हूं और मजदूर यूनियन पार्टी से राष्ट्रीय अध्यक्ष हूं। मूलतयः हरिद्वार जिले में मेरा गांव है। मैंने एलएलबी की और फिर वकालत शुरू की उसके बाद राजनीति में कदम रखा। सबसे पहला चुनाव 2007 में लड़ा उसके बाद 2012 और 2014 का चुनाव लड़ा। अब 2019 में फिर उम्मीदवार हूं। बैंक-बैलेंस मेरे पास नहीं है क्योकि मेरे पास जो भी पैसा था वो सब ख़तम हो चुका। पहले जो इलेक्शन लड़े उनमे खर्च हो गया, अब कोई पैसा मेरे खाते में है नहीं। अब मैंने जो खता खुलवाया है वो भी उधार लेकर खुलवाया है। वो 1500 रूपये में खुला है। मेरे पास किसी चीज का लाइसेंस नहीं है। मेरे पास बस मोटरसाइकिल है वो मेने लिखी हुई है में उससे ही प्रचार करता हूं। अगर तेल का इंतजाम हो जाता है तो प्रचार करता हूं नहीं तो पैदल ही निकल जाता हूं। मैं हार नहीं मान रहा, सब जगह जा रहा हूं और निरन्तर प्रचार कर रहा हूं।

Responses

Leave your comment