दहेज लोभियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, युवती ने लगाई थी सीएम से गुहार

- एसएसपी के आदेश पर ससुरालीजनों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज

वैन (सुनील अरोड़ा - आगरा, उत्तर प्रदेश - 24.01.2022) :: एक तरफ तो पुलिस प्रशासन महिलाओं को तुरंत न्याय देने की बात कहते है तो वही थाना पुलिस महिलाओं की सुनवाई नही करती है। जगदीशपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को जब अपने ही ससुराल वालों के अत्याचार, यौन शोषण एवं दहेज उत्पीड़न के मामले में थाना पुलिस से न्याय नहीं मिल पाया था तो थक हार कर उसने सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम से एक वीडियो जारी कर गुहार लगाई थी। मामला एसएसपी के संज्ञान में आते ही मामले में त्वरित एक्शन हुआ और दहेज लोभी ससुराल वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है, हालांकि आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

युवती ने ससुरालीजनों पर गंभीर आरोप लगाए थे। युवती ने बताया कि उसकी शादी पिछले साल शमशाबाद के युवक से हुई थी। उसके ससुराल वाले बेटे की चाहत में उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसके जेठ के साथ शारीरिक संबंध बनाने को मजबूर करते थे ओर दहेज में 40 लाख रुपये व कार की मांग करते हैं। मांग पूरी ना होने पर अत्याचार और उत्पीड़न की सारी सीमाओं को लांघते हुए पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया गया है। फिलहाल वो अपने पिता के घर रहती है।

उसने आगरा पुलिस को भी दी थी लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। सीएम के नाम वीडियो जारी करते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ दहेज और रेप जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी ससुराल पक्ष में खलबली मच गई है और पीड़िता पर सुलह के लिए राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है।

Responses

Leave your comment