कानपुर एक और अपहरण; 20 लाख फिरौती की मांग

वैन (पंकज - कानपुर, उत्तर प्रदेश) :: कानपुर, देहात जिले के भोगनीपुर क्षेत्र में धर्मकांटे पर ड्यूटी पर गये युवक के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है। अपहरणकर्ताओं ने परिजनों से 20 लाख रूपये फिरौती की मांग की है। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि भोगनीपुर के अंतर्गत चौरा गांव निवासी बृजेश गांव के पास ही कानपुर-झांसी हाई- वे किनारे स्थित एक धर्म कांटा में बतौर मैनेजर काम करता था। रोज की तरह शनिवार को वह घर से धर्म कांटा पर ड्यूटी करने की बात कहकर निकला था और रात में 12 बजे तक वह धर्म कांटा के मालिक गांव के ही जावेद के साथ वहां मौजूद रहा। इसके बाद वह धर्मकांटा के दफ्तर में लेट गया और गलुआपुर निवासी जेसीबी आपरेटेर श्रीराम व गजनेर थाना क्षेत्र के तिलौंची गांव निवासी भोला बाहर सो गए।

आज सुबह ड्यूटी के लिए नईम नामक व्यक्ति धर्म कांटा पहुंचा लेकिन वहां पर ताला पड़ा देख इसकी जानकारी धर्म कांटे के मालिक को दी। मौके पर जानकारी होते ही धर्म कांटे के मालिक और बृजेश के परिजन भी पहुंच गए। आसपास बृजेश की तलाश करने लगे लेकिन उसका पता नहीं चला। इसी बीच बृजेश के चचेरे भाई सर्वेश ने जब उसका फोन मिलाया तो दूसरी ओर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने बीस लाख की फिरौती मांगने के साथ पांच दिन में रुपए पहुंचाने का समय निर्धारित कर दिया।

मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी। अपहरण की जानकारी होते ही पुलिस ने टीम गठित कर बृजेश की तलाश शुरू कर दी है और इस दौरान लोगों से पूछताछ भी करी है लेकिन अभी तक पुलिस अपहरणकर्ताओं से बेहद दूर है। इस बारे में भोगनीपुर के कोतवाल धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि परिजनों की तरफ से मिली तहरीर के अनुसार मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और अपहरण कर्ताओं की तलाश की जा रही है। जल्द ही युवक को सकुशल अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया जाएगा।

Responses

Leave your comment