इंग्लैंड में होने वाले पहले दिव्यांग क्रिकेट विश्वकप के लिये भिवानी में तराशी जायेगी "टीम इंडिया"

- भिवानी पहुंचने पर बैंड-बाजे और फूल-मालाओं से हुआ टीम का भव्य स्वागत

- 22 से 24 जून तक भिवानी में चलेगा टीम का कैंप

वैन (भिवानी, हरियाणा ब्यूरो) :: भारतीय क्रिकेट दिव्यांग टीम का हरियाणा के शहर भिवानी पहुंचने पर स्थानीय रेलवे स्टेशन, नगर परिषद और हांसी गेट चित्रकूट स्थल पर बैंड-बाजे और फूल-मालाओं द्वारा स्वागत किया गया। इस अवसर पर स्वागत अध्यक्ष समाजसेवी नंदकिशोर अग्रवाल रहे। रेलवे स्टेशन पर दैनिक रेल यात्री संघ ,नेता जी सुभाष चन्द्र बोस युवा जागृत सेवा समिति और नगरपरिषद सहित अनेक सामाजिक संस्थाओं ने भी सवागत किया । रेलवे स्टेशन पर नगरपरिषद चेयरमैन रणसिंह यादव,उपाध्यक्ष मामंचन्द,महावीर डालमिया, स्टेशन अधीक्षक जेके गुप्ता ने सवागत किया। वही भिवानी के चित्रकूट में विधायक घनश्याम सर्राफ, नंदकिशोर अग्रवाल, सुरेंद्र लोहिया, रवि चौहान और संजय गोयल ने फूलमालाओं के साथ स्वागत किया।

विधायक घनश्याम सर्राफ व चेयरमैन रणसिंह यादव ने कहा कि दिव्यांग खिलाड़ी किसी भी खेल में पीछे नही हैं और हम मंगल कामना करते हैं कि टीम इंडिया अगस्त में होने वाले विश्व कप को जीते। आईकैप के उपाध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, महासचिव रवि चौहान ने बताया कि भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के चयन के लिए बीसीसीआई की देखरेख में इंटरनेशनल खिलाड़ियों की कमेटी में 250 के लगभग खिलाडिय़ों का ट्रायल लिया था। यह ट्रायल देश के 5 अलग-अलग हिस्सों में आयोजित किया गया था। जिनमें से 20 खिलाड़ियों का चयन किया गया है आज भिवानी में खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया है। आज से मैदान में टीम उतरेगी। हमने टीम की फिटनेस के लिए सभी तैयारियां कर ली है। सुबह योगा के साथ कैम्प का शुभारंभ होगा । इस अवसर पर उपाध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया, महासचिव रवि चौहान, कैम्प प्रभारी संजय गोयल, चेयरमैन रणसिंह यादव, दैनिक यात्री संघ के प्रधान महाबीर डालमिया, उपाध्यक्ष मामंचन्द,समाज सेवी रमेश सैनी, कैम्प प्रवक्ता अशोक कुमार भारद्वाज, पंकज कुमार लोहिया, दीपक कुमार, पवन गोयल, रविंद्र कुमार, बिल्लू बादशाह, दलबीर पार्षष, संदीप सैन, सत्यभूषण पाण्डय,रविन्द्र तंवर ,टीम कप्तान विक्रांत कैैनी, अशोक शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति स्वागत में शामिल रहे।

गौरतलब है कि भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम 2 से 13 अगस्त तक इंग्लैंड में होने वाले दिव्यांग विश्व कप क्रिकेट में हिस्सा लेगी। दिव्यांग विश्व कप में भारत के अलावा इंग्लैंड, जिम्बाबे, पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बांग्लादेश सहित कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। विश्वकप की तैयारियों के लिए भारतीय दिव्यांग टीम का 22 से 24 जून तक भिवानी के "जी-लिट्रा" मैदान में तीन दिवसीय फिटनेस कैंप का आयोजन किया गया है।

Responses

Leave your comment