साइबर सिटी गुरुग्राम में भव्य "तीज मेले" का रंगारंग आगाज़

वैन (सूरज दुहन - गुरुग्राम, हरियाणा) :: साइबर सिटी गुरुग्राम के लेजर वैली पार्क में 4 दिवसीय तीज मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेले का आयोजन गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने किया। इस मौके पर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने ज्योत प्रज्वलित कर मेले का विधिवत उदघाटन किया।

गुरुग्राम में पहली बार इतने बड़े स्तर पर तीज मेले का आयोजन किया गया है। भारतीय संस्कृति की झलक बिखेरता यह मेला क्षेत्रवासियों और हर आने वाले लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। मेले में महिलाओं के लिए मेहंदी की स्टाल के साथ-साथ झूले भी लगाए गए हैं जो तीज महोत्सव की पारम्परिकता को दर्शाते हैं। इस मेले की झलक पा कर केंद्रीय राज्य मंत्री इंद्रजीत सिंह खुद को रोक नहीं पाए और स्टेज से लोगों का सम्बोधन करते-करते तीज के लोक गीत गाने लगे। राव इंद्रजीत सिंह ने लोगों से कहा कि आज दशकों पुरानी याद ताजा हो गई। इस मेले के आयोजन से लग रहा है कि गुरुग्राम का भाई चारा और प्रेम एक साथ नजर आ रहा है।

मेले के आयोजन से महिलाओं में काफी खुशी नजर आई। विधायक उमेश अग्रवाल ने बताया कि उनकी पत्नी अनिता अग्रवाल और उनकी टीम ने इस मेले को लेकर काफी मेहनत की और इस मेले को भारतीय संस्कृति की कलाकृति से सजा दिया। महिलाओं में खासकर इस मेले को लेकर काफी रुझान है। आज शुरू हुआ यह मेला 4 अगस्त तक चलेगा।

Responses

Leave your comment