'सनातन संस्था’ की ओर से बच्चों को "नैतिक शिक्षा" पर मार्गदर्शन!

वैन (दिल्ली - 28.07.2022) :: सनातन संस्था धर्म जागृति और समाज सहायता हेतु कार्यरत है। संस्था की ओर से पूरे वर्ष समाज के लिए विभिन्न सामाजिक उपक्रम किए जाते हैं। इसी क्रम में दिल्ली के सैदुलाजाब स्थित "लिटिल वंस पब्लिक स्कूल" में सनातन संस्था के कार्यकर्ताओं द्वारा "नैतिक शिक्षा "विषय पर मार्गदर्शन किया गया। तीसरी से पांचवी कक्षा के लिए हुए इस वर्ग का लाभ कुल 57 बच्चो ने लिया।

इस वर्ग में जीवन का अर्थ क्या है, जीवन कैसे जीना चाहिए, जीवन में घटित होने वाले विभिन्न प्रसंगों का सामना कैसे करें, शिक्षा का उद्देश्य क्या है, विद्यार्जन क्या है इत्यादि विषयों पर मार्गदर्शन किया गया।

इसके साथ की हमारे अंतर्मन पर अच्छे संस्कार कैसे बने इस हेतु हमारी दिनचर्या कैसी होनी चाहिए, हमे अपने स्वभाव दोष को दूर का आनंदी जीवन कैसे जीना चाहिए। आत्मविशास कैसे बढ़ाए, शिक्षक तथा अभिभावकों का सम्मान करना जैसे विषय भी बताए गए। बच्चों ने इस वर्ग में उत्स्फूर्त सहभाग लिया । कार्यक्रम के बाद बच्चों से प्रश्न भी पूछे गए और उन्हें संस्था की ओर से पुरस्कृत भी किया गया।

"लिटिल वंस पब्लिक स्कूल" स्कूल की प्रधानाचार्या, श्रीमती शोम्पा घोष चौधरी जी ने इस वर्ग की बहुत सराहना की तथा इसी प्रकार के वर्ग का आयोजन आगे भी किए जाने की इच्छा व्यक्त की I

Responses

Leave your comment