डेढ़ साल का मासूम भुगतेगा माँ के गलत काम की सजा, माँ के साथ रहेगा जाएगा जेल; आगरा पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गैंग

- गैंग में महिला भी शामिल, 11 चोरी के मुकदमे दर्ज

वैन (सुनील अरोड़ा - आगरा, उत्तर प्रदेश - 03.08.2022) :: आगरा की खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में सेंध लगाकर और आने जाने वाले राहगीरों को चोरी की घटनाओं का शिकार बनाने वाले गैंग को पुलिस ने दबोच लिया है। चोर गैंग में एक महिला भी शामिल है, जिस पर करीब एक दर्जन चोरी के मामले दर्ज है। पकड़े गए गैंग से पुलिस ने जेवरात बरामद किए हैं।

मंगलवार रात को थाना प्रभारी कागारोल अजय तोमर पुलिस बल के साथ गहर्र की प्याऊ के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि खारी नदी के पुल के पास एक ऑटो में चार लोग चोरी के सामान का बंटवारा कर रहे है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और चारों तरफ से घेराबंदी कर चार चोरों को दबोच लिया।

पकड़े गए चोरों में महिला, निवासी थाना शाहगंज, हरिशंकर पुत्र हेतलाल निवासी ईदगाह के पास थाना शाहगंज, योगेश सिंह उर्फ राम पुत्र सुरेश निवासी रुई की मंडी, थाना शाहगंज,आगरा और ज्ञानी पुत्र शंकर लाल निवासी छगनपुर थाना कोतवाली, मथुरा बताया। पकड़े गए चोरों से पुलिस ने 6 सोने की चैन, एक चांदी की चैन, दो चांदी की करधनी, छः सोने की अंगूठी, पांच जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी कुंडल, एक हार और एक पैंडल बरामद किया है।

पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया है कि वह सवारियों को टेंपो में बैठाकर उन्हें चोरी का शिकार बनाते थे। साथ ही गांवों में रेकी करके रात्रि में बंद घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। बरामद माल के बारे में उन्होंने अभी दो दिन पूर्व थाना कागारोल क्षेत्र में टेंपो में एक महिला सवारी के बैग से एक हजार पांच सौ की नगदी और एक गले की चैन को चुराया था। वहीं थाना खेरागढ़ क्षेत्र के गांव नगला दूल्हे खां से 24 जून, लालपुर से 28 जून और 31 जुलाई को महमद गड़ से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया।

पकड़े गए चोरों में शामिल महिला चोर ने वर्ष 2016 में पहली घटना को थाना रकाबगंज क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देकर अपराध की दुनिया में कदम रखा था, जिसके बाद जनपद के अन्य कई थाना क्षेत्रों में एक के बाद एक ग्यारह वारदातों को अंजाम दिया था। पेशेवर महिला चोर नंदनी के साथ एक डेढ़ साल का मासूम भी है, जो मां के किए अपराध की सजा उसके साथ भुगतेगा।

Responses

Leave your comment