तेज आवाज़ में गाना बजाना पड़ा परिवार को भारी; तीन भाई घायल, एक की मौत

वैन (दिल्ली ब्यूरो) :: उत्तर-पश्चिम दिल्ली के महिंद्रा पार्क थाना इलाके के भड़ौला गांव में ऊंची आवाज में गाना बजाने को लेकर झगड़ा हो गया। एक परिवार में तीन भाइयों पर धारदार हथियारों से हमला किया गया, जिसमें एक भाई की मौत और दो भाई घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराये गए हैं।

दोपहर के वक्त दिल्ली के आदर्श नगर एरिया के भड़ौला गांव में हुई दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई। मृतक के परिजनों की मानें तो झगड़ा म्यूजिक सिस्टम की आवाज को लेकर था। पड़ोस के लोग उनके घर में म्यूजिक की आवाज कम करवाने को लेकर आए और इसी बात को लेकर दोनों में कहा-सुनी हो गई। तभी आवाज कम करवाने आये पक्ष ने पास की मीट की दुकान से धारदार चाकू और छुरी उठाकर म्यूजिक बजा रहे परिवार के ऊपर हमला कर दिया। इस परिवार में तीन सगे भाई थे जो सभी मौके पर मौजूद थे। तीनों के ऊपर चाकू से हमला हुआ, जिसमें तीनों को चाक़ू लगे। इन्हें तुरंत ही पास के जहांगीर पुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्पताल में ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान 30 साल के सुशील की मौत हो गई और अनिल व सुनील नाम के भाई अभी अस्पताल में भर्ती है।

मृतक के भाई सुरजीत ने बताया कि उन्होंने मेरे भाइयों पर चाकू-छुरी चला दी। वह हमारे पड़ोसी हैं। सिर्फ गाना बजाने की बात थी। घर के बाहर गली में उनका यह प्लान था कि किसी तरह हम लड़ें। लड़ने के बाद सिर्फ बात ही हो रही थी इतने में ही चाकू-छुरी निकाल ली और मारना शुरू कर दिया। उनके साथ 5 लड़के और थे। जिन्होंने मिल कर मारा और फिर भाग लिए वहां से। एक चांद है और दो-तीन उनके भाई है और कुछ और भी साथी थे। हमारे तीनों सगे भाई घायल हैं, वे अभी फरार हैं, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है (खबर लिखे जाने तक)।

मृतक की परिजन सीमा ने बताया कि - तीनों भाई हैं, गाना चलाने के पीछे झगड़ा हो रहा था। मारने वालों ने पहले से प्लान बना रखा था। उसके बाप ने खुद पकड़ रखा था मेरे बच्चे को और उसके लड़के ने छुरी मारी है। उनके तीनों के हाथ में चाकू था। मेरे तीनों बच्चे घायल कर दिए। उसकी मां भी मार रही थी, तीनो भाई कंबल बेचते हैं, फेरी लगाते हैं। हमारा कोई झगड़ा नहीं था उनसे।

हमलावर पड़ोसी मौके से फरार (खबर लिखे जाने तक) थे। झगड़ा इस म्यूजिक को लेकर ही था या कोई दूसरी भी इनकी आपसी दुश्मनी है यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। फिलहाल महिंद्रा पार्क थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है, लेकिन इस तरह से छोटी-छोटी बातों पर एक दूसरे की जान ले लेना कई बड़े सवाल खड़े करता है कि हमारा समाज किस तरफ जा रहा है और वह बात भी कई गुना बड़ी तब हो जाती है जब यह सब देश की राजधानी दिल्ली में हो रहा हो।

Responses

Leave your comment