भूत-प्रेत भगाने वाला ढोंगी बाबा पुलिस गिरफ्त में

वैन (राजीव मेहता - पंजाब) :: कलयुग की इस दुनिया में हर एक व्यक्ति किसी ना किसी बात को लेकर दुखी है और सुख की तलाश में जगह-जगह भटकता रहता है। इंसान की इसी कमजोरी का फायदा उठाते हैं ढोंगी बाबा। जो लोगों को भूत प्रेतों के चक्कर में डाल कर खूब पैसे कमाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है पंजाब के गुरदासपुर स्थित कस्बा फतेगड़ चूड़ियां के गांव माले वाल में। जहाँ एक ढोंगी बाबा की नोटंकी का सत्कार कमेटी के मैंबरों ने पर्दाफाश किया है। जो श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हजूरी में लोगों से भूत प्रेत निकालने का ढोंग करता था और लोगों को अंध्विश्वास में डालता था। वहीं पुलिस ने इस धर्म सिंह नामक ढोंगी बाबा और इसके साथियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी देते हुए सत्कार कमेटी के जत्थेदार बलबीर सिंह मुशल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी के कस्बा फतेगड़ चूड़ियां के गांव माले वाल में धर्म सिंह नाम का वेअक्ति लोगों को मूर्ख बना कर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हजूरी में लोगों से भूत प्रेत निकालने का ढोंग करता था जब वह पुलिस को साथ लेकर बाबा के घर मे पहुँचे तो यह बाबा 2 फुट लोहे के खंडे के साथ एक औरत से भूत निकाल रहा था और औरत चीला रही थी और बी कई लोग वहां पर बैठे हुए थे वही पुलिस की सहायता से इस को मौके पर पकड़ लिया और वहां पर रखें श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के प्रकाश को मर्यादा सेहत गुरुद्वारा डेरे बाबा नानक साहिब भेज दिया वही पुलिस ने धर्म सिंह नामक ढोंगी बाबा और इसके साथियों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जब मौके पर ढोंगी बाबा धर्म सिंह को हिरासत में लिया तो वह माफी मांगते हुए दिखाई दिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी दलजीत सिंह ने बताया कि इस ढोंगी बाबा को हिरासत में ले लिया है। सत्कार कमेटी के जत्थेदार जो बयान दर्ज करवाएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Responses

Leave your comment